SBI se Gold Loan Kaise Le

0

एसबीआई कम ब्याज दर पर गोल्ड लोन प्रदान करता है - पात्रता, कार्यकाल और आवेदन कैसे करें के बारे में जानें





एसबीआई का 15 अगस्त gold loan ऑफर - आज - कल गोल्ड लोन की मांग बढ़ गई क्योंकि लोग अपनी नकदी जरूरतों को पूरा करने के लिए धन उधार लेना चाहते है। कई बैंक और वित्तीय संस्थान भी ग्राहकों को आसान ऋण प्राप्त करने में मदद करने के लिए विशेष ऑफ़र प्रदान करते हैं।





इसी तरह की पेशकश में, भारत के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, भारतीय स्टेट बैंक ने हाल ही में स्वर्ण ऋण के लिए अपनी ब्याज दर में संशोधन किया है। SBI 8.25 प्रतिशत ब्याज दर पर गोल्ड लोन की पेशकश कर रहा है।





SBI Gold Loan interest rate





एसबीआई गोल्ड लोन पर ब्याज दरें कई कारकों के आधार पर 8.25 प्रतिशत से 29 प्रतिशत तक होती हैं। इसके अतिरिक्त, जो ग्राहक अपने YONO App के माध्यम से गोल्ड लोन के लिए 20 सितंबर, 2021 से पहले करते है वे अतिरिक्त 0.75 प्रतिशत ब्याज छूट के पात्र हैं।





गोल्ड लोन सुरक्षित ऋण है जिसमें आवेदक ऋण के लिए सोना गिरवी रखते हैं। ऐसे मामलों में ऋण राशि आमतौर पर सोने के मूल्य के 80 प्रतिशत तक उधार दिया जाता है। अगर आप भी गोल्ड लोन की तलाश में हैं, तो आपको एसबीआई गोल्ड लोन के बारे में जानकारी लेनी चाहिए।





SBI द्वारा दिए जाने वाले गोल्ड लोन की अवधि 36 महीने होती हैं और गोल्ड लोन की राशि अधिकतम 50 लाख रुपये और न्यूनतम 20,000 रुपये तक दिया जाता है।





गोल्ड लोन का लाभ उठाने के लिए 18 वर्ष से अधिक आयु और आय के स्थिर स्रोत वाला कोई भी व्यक्ति एसबीआई से संपर्क कर सकता है। एसबीआई गोल्ड लोन के लिए आवेदन करने वाले पेंशनभोगियों को आय का कोई प्रमाण देने की आवश्यकता नहीं है।





इच्छुक ग्राहक एसबीआई योनो ऐप के माध्यम से या आवश्यक केवाईसी दस्तावेजों के साथ अपनी स्थानीय एसबीआई शाखा में जाकर ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं।





एसबीआई Yono App में एसबीआई गोल्ड लोन के लिए आवेदन कैसे करें?





  • अपने क्रेडेंशियल दर्ज करके अपने एसबीआई योनो खाते में लॉगिन करें।
  • एप्लिकेशन होम पेज के टॉप लेफ्ट मेन्यू पर क्लिक करें।
  • 'लोन्स' विकल्प पर और फिर 'गोल्ड लोन' पर टैप करें
  • अप्लाई नाउ पर क्लिक करें।
  • सोने की मात्रा, प्रकार और अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे आवश्यक विवरण भरें।
    कृपया आवेदन जमा करने से पहले अपनी आय का विवरण प्रदान करें।




इसके अलावा, आप केवाईसी दस्तावेजों और दो फोटो के साथ एक आवेदन पत्र भरकर अपने नजदीकी एसबीआई बैंक में जमा करा सकते हैं। एसबीआई गोल्ड लोन देने से पहले आपके आवेदन की समीक्षा करेगा।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top